Monday, 26 February 2018

पीएसीएल का पैसा बहुत जल्द मिलेगा निवेशको | pacl वापसी ताजा खबर 2018 | PACL Refund Status 2018

Welcome PACL Refund Status 2018

अपने पहले के आदेश को संशोधित करते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पीएसीएल लिमिटेड को लोढ़ा समिति और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की देखरेख और अनुमोदन के तहत संपत्ति बेचने की अनुमति दी।
ऐसा करने में न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ की अध्यक्षता वाली पीठ ने पीएसीएल पर संभावित खरीदारों को खोजने की जिम्मेदारी बदली।

निवेशकों के एक समूह के वकील दुष्यंत डेव ने अदालत के पहले
के आदेश में संशोधन करने की मांग की और अदालत से कहा कि सेबी अपने कर्तव्य को निष्पादित करने में असफल रही है।
सेबी के सामने आने वाले अरविंद दातार ने इसका विरोध किया था, जिसने कहा था कि डेव के पास ऑर्डर के संशोधन की तलाश में कोई स्थान नहीं था।

11 दिसंबर, 2016 को, सेबी ने पीएसीएल और इसके प्रमोटरों और निर्देशकों के खिलाफ वसूली की कार्यवाही शुरू की थी जिसमें तारलोचन सिंह, सुखदेव सिंह, गुरुमीत सिंह, सुब्रत भट्टाचार्य, निर्मल सिंह भंगु, टायर जोगिंदर, गुरमम सिंह, आनंद गुरवंत सिंह और उपपाल देविंदर कुमार शामिल थे। निवेशकों को 49,100 करोड़ रुपये वापस करने में उनकी विफलता के कारण।
अदालत ने पूर्व सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश आर.एम. के नेतृत्व में एक समिति भी नियुक्त की। संपत्ति की बिक्री और निवेशकों को रिफंड करने की प्रक्रिया की देखरेख करने के लिए लोढ़ा।

अगस्त 2015 में, सेबी ने एक सामुदायिक निवेश योजना (सीआईएस) के माध्यम से लोगों से अवैध रूप से निधियों को निधियों के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद उन कंपनियों के खिलाफ रिफंड आदेश पारित किया था।
2004 में, सेबी ने डिफॉल्टरों को निर्देश दिया कि वे पीएसीएल द्वारा निधियों को बढ़ाने के लिए सार्वजनिक रूप से अवैध रूप से जारी किए गए योजनाओं को बंद कर दें। ऐसा करने के लिए सेबी ने उन्हें तीन महीने दिए।

निवेशकों से शिकायतों को प्राप्त करने से, सेबी ने पीएसीएल को सीआईएस मानदंडों का पालन करने के लिए कहा था। कंपनी ने राजस्थान के उच्च न्यायालय के समक्ष यह चुनौती दी थी, जिसने पीएसीएल के पक्ष में आदेश दिया था।
इसके बाद सेबी ने सुप्रीम कोर्ट के सामने अपील की और 2013 में सर्वोच्च न्यायालय ने अपील की अनुमति दी और सेबी को इस मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 2014 सेबी के आदेश का पालन किया।

दोस्तों निचे एक वीडियो है उससे देखिये और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।




Copyright © 1999 - 2018 Pacl Refund Status, All Rights Reserved. http://www.paclrefundstatus.com

2 comments: