Monday, 26 February 2018

पीएसीएल वापसी ताजा खबर | pacl sebi news in hindi | Pacl Refund Status 2018

Welcome To Pacl Refund Status 2018

पीएसीएल ग्रुप की निहित सामूहिक निवेश योजना के निवेशक मंच, जनलोच प्रतिष्ठान संघटन (जेपीएस) से जुड़े लगभग 50,000 निवेशक, सोमवार को मुंबई में सेबी कार्यालय को मार्च में कई समस्याओं के नियामक को प्रभावित करने के लिए मार्च के साथ मार्च में मार्च के साथ मार्च में चलेंगे। वापसी की प्रक्रिया 2 जनवरी को, सेबी ने उन जमाकर्ताओं की रिफंड की घोषणा की थी, जिसमें 2,500 रुपये तक की कुल जमा राशि थी। प्रतिष्ठित के अनुसार, लोग ऑनलाइन दावे प्रक्रिया के साथ कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं,

 साथ ही समग्र दावे प्रक्रिया के साथ कई समस्याएं भी हैं। सबसे पहले, जेपीएस ने
कहा कि विशाल महेत्रे, सचिव, ने कहा कि हालांकि सेबी ने निवेशकों से आवेदन के लिए कहा है, उन्हें हमें बताना चाहिए कि उन्होंने संपत्तियों की नीलामी के माध्यम से कितना पैसा एकत्र किया है।
उनके अनुसार, उच्चतम न्यायालय सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा की नियुक्त समिति ने अगस्त 2017 में उनसे कहा था कि केवल 370 करोड़ रुपये एकत्र किए गए हैं।

हालांकि, लोढ़ा समिति की रिपोर्ट के मुताबिक 2500 रुपये से कम जमा राशि के लिए 1,549 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी। यह कंपनी द्वारा समिति को दिए गए प्रकटीकरण पर आधारित है, जो कि हो सकता है या नहीं, अगर कंपनी की पूर्व प्राथमिकता समिति को खुलासा करती है द्वारा जाने के लिए कुछ भी है
उदाहरण के लिए, हालांकि कंपनी ने लगभग 29,000 संपत्तियों के लिए प्रॉपर्टी दस्तावेजों की पेशकश की, यह समिति द्वारा पाया गया कि इनमें से केवल 20% कंपनी के नाम पर थे बाकी तीसरे पक्ष के हित थे और इसलिए नीलामी के लिए फिट नहीं थे।

महेत्रे ने कहा, "हम चाहते हैं कि उन्हें स्पष्ट रूप से बता दें कि उन्होंने कितना धनराशि हासिल कर ली है और धन वापसी प्रक्रिया के संबंध में हमारे कई संदेह स्पष्ट किए हैं," उन्होंने कहा, "अगर सभी 1.43 करोड़ (जो कि 2500 रूपए से कम बकाया है) निवेशक अपना दावा जमा करते हैं, तो 370 करोड़ रुपये के साथ, दावा राशि केवल 25 9 रुपये प्रति निवेशक होगी। "
2 जनवरी, 2018 को अपनी रिहाई में, सेबी ने यह नहीं बताया कि उसने कितना पैसा एकत्र किया है, लेकिन स्पष्ट किया है कि अब तक एकत्रित राशि से कोई ब्याज नहीं दिया जाएगा।

सिर्फ इसलिए कि सेबी ने दावे की मांग की है, वास्तविक समय-समय पर रिफंड - हालांकि छोटे-छोटे होंगे, स्पष्ट नहीं होगा।
सेबी ने एक रिहाई में कहा, "रिफंड का निर्णय आवेदक निवेशक के दावों और समिति के साथ उपलब्ध धन की राशि के सत्यापन के बाद लिया जाएगा।"

दोस्तों निचे एक वीडियो है उस वीडियो को देखिये और वीडियो को शेयर करो लेटेस्ट न्यूज़ के लिए चैनल को सब्सक्राइब करो।




Copyright © 1999 - 2018 Pacl Refund Status, All Rights Reserved. http://www.paclrefundstatus.com

1 comment:

  1. Mai Sunil Gawaskar kImur Bihar Mai 5000000 lakhRupay JAMA Karaya hu sir yah paiss kab Tak milega Sunil Gawaskar Mo no 7488845182 costambar prasan kar Rahe hai?

    ReplyDelete