Friday, 22 March 2019

PACL Company से Online Payment लेने के लिए आवेदन कैसे करे 2019

जरूरी सूचना Pearls India Limited 2019


How to fill pacl refund form online
PACL refund online apply
SEBI pacl refund online application
pacl refund registration
pacl refund registration

pacl latest news 2019
Pacl latest news 2019

पीएसीएल (PACL) इंडिया लिमिटेड की निवेश योजना पर्ल्स (Pearls) में पैसा लगाने वाले लाखों छोटे-बड़े निवेशकों के लिए बीते दिनों अच्छी खबर आई कि अब उन्हें उनका पैसा वापस मिल सका है. बा जार नियामक सेबी (SEBI) ने बताया कि पूरे मामले की जांच कर रहे जस्टिस आरएम लोढ़ा कमेटी ने फैसला किया है कि अब निवेशक अपना क्लेम फाइल कर सकते हैं. ऑनलाइन पैसा वापस पाने के लिए अलग से एक वेबसाइट बनाई गई है, जिसका पता है- http://sebipaclrefund.co.in/ क्या है क्लेम करने की आखिरी तारीख?


इसके साथ ही सेबी ने सख्त हिदायत दी है कि निवेशक पर्ल्स (Pearls) में निवेश के ओरिजनल दस्तावेज किसी को भी न दें. निवेशक अपना पैसा वापस पाने के लिए कैसे आवेदन करें, इस बाते में बताने के लिए सेबी ने हिंदी और अंग्रेजी में वीडियो भी तैयार किए हैं. इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड किया गया है. क्लेम करने की आखिरी तारीफ 30 अप्रैल 2019 है. इसलिए ये बहुत जरूरी है कि सभी निवेशक इस तारीख से पहले अपना क्लेम रजिस्टर कर दें.

क्लेम के लिए कैसे करें रजिस्ट्रेन?


रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपना PACL का रजिस्ट्रेशन नंबर दो बार डालना होगा और साथ ही मोबाइल नंबर भी डालना होगा. रजिस्ट्रेशन होने के बाद आपको एक पासवर्ड बनाना होंगा. अगली बार लॉनइन करने के लिए आपको पीएसीएल नंबर और ये पासवर्ड डालना होगा. दावे के लिए आपको अपना वही नाम डालना होगा, जैसा पीएसीएल के सर्टिफिकेट पर लिखा है. नाम के साथ निवेश की गई रकम का उल्लेख करना होगा. इसके साथ ही आपको अपना पैन नंबर और बैंक एकाउंट की डिटेल भी देनी होगी.

कौन से दस्तावेज अपलोड करने होंगे?

PACL Company से Online Payment लेने के लिए आवेदन कैसे करे 2019

आपको ये दस्तावेज अपलोड करने होंगे-


1. पैन कार्ड की कॉपी
2. हाल में खिंचवाई पासपोर्ट फोटो
3. कैसिल चैक की कॉपी
4. बैंकर का प्रमाणपत्र
5. पीएसीएल के सर्टिफिकेट की कॉपी
6. पीएसीएल की रसीदें (यदि हों तो)

ये दस्तावेज पीडीएफ, जेपीजी या जेपीईजी फॉर्मेट में अपलोड किए जा सकते हैं. ये डॉक्युमेंट ब्लैक एंड व्हाइट होने चाहिए और उनका जीपीआई 200 होना चाहिए. अगर आपके पास कोई दस्तावेज न हो, तो भी जितनी जानकारी उपलब्ध हो, उसे डालकर लॉग-आउट कर सकते हैं. बाद में लॉग-इन करके दावे संबंधी आवेदन को पूरा किया जा सकता है. सफलतापूर्वक क्लेम अपलोड होने पर एक एक्नॉलेजमेंट रिसीट नंबर आएगा. इसका मतलब है कि आपका आवेदन हो गया है.

अगर पैन कार्ड न हो तो?

बिना पैन कार्ड के क्लेम नहीं किया जा सकता है. इसलिए यदि किसी निवेशक के पास पैन कार्ड नहीं है, तो उसे आवेदन करने से पहले पैन कार्ड बनवाना होगा. यदि पीएसीएल खाताधारक की मृत्यु हो गई है, तो नॉमिनी के द्वारा क्लेम किया जा सकता है, लेकिन अभी नहीं. सेबी ने कहां है कि नामिनी द्वारा दावा करने की तारीख के बारे में अलग से जानकारी दी जाएगी यदि निवेशकों को कोई शंका हो तो वे 022-61216966 पर फोन कर सकते हैं

9 comments:

  1. हमारे पास सर्टिफिकेट नही है और न ही कोई रसीदे है
    बस जमीन मिली थी उसका है और पीली स्लिप है।
    तो हम कैसे भरे फॉर्म अब।

    ReplyDelete
  2. your refund web site is not properly working so please solve error

    ReplyDelete
  3. ye site toh opne hi nhi ho rahi hai

    ReplyDelete
  4. Your website working not properly please give me solution to how to apply pacl certificate

    ReplyDelete
  5. my two son wants to fill form but they are minor so he has no pan card ? what can i do?

    ReplyDelete
  6. FUCK the suck site is not working.....

    ReplyDelete
  7. Policy holder expires then what a solution for submit

    ReplyDelete
  8. लस्ट डेट क्या hai

    ReplyDelete